AMBIKAPUR: विभिन्न राजस्व कार्यों का नियमित मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें- कलेक्टर…….. समय सीमा की बैठक सम्पन्न

दोस्तों के साथ इस समाचार को शेयर करें:

कलेक्टर श्री कुंदन कुमार ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में विभिन्न योजनाओं एवं कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने  विभिन्न राजस्व कार्यों का नियमित मॉनिटरिंग कर आमजनों  के कार्य सुचारू पूर्वक सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर ने कहा कि किसी भी कार्यों की असफलता के लिए बिना वजह किसी कार्य में व्यस्त रहने का बहाना न बनाएं। उन्होंने किसी भी हालत में कोई कार्य को अनावश्यक रूप से नहीं रोकने तथा नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित करने पर जोर दिया। विवादित व अविवादित नामांतरण, बटवारा प्रकरणों को निपटाने हेतु सदैव सजग रहने के निर्देश दिए। विभिन्न राजस्व प्रकरणों को समय पर दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने की अपेक्षा की। किसी भी कार्य में धान खरीदी या अन्य कार्यों में अनावश्यक व्यस्त नहीं रहने का बहाना नहीं बनाने की बात कही। विभिन्न स्वीकृत कार्यों में मुआवजा राशि का वितरण सुनिश्चित करने, बिजली बिल का भुगतान करने के निर्देश दिए। गरीब व असहाय व्यक्तियों के साथ सहानुभूति रखते हुए उनकी समस्याओं को तत्काल दूर करने की अपेक्षा की। समीक्षा के दौरान विभिन्न विभागों के कार्यों व लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। विभिन्न विभाग के कार्यों की तकनीकी दिक्कत को दूर करने के लिए सदैव पहल करने की बात कही।

कलेक्टर एवं एसपी जनदर्शन में कुल 98 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर श्री कुंदन कुमार ने दो व्यक्तियों को तत्काल ऋण पुस्तिका और 1 व्यक्ति को नकल प्रदान किया। जनदर्शन में आए आवेदनों के निराकरण हेतु अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें:  MONKEYPOX: देश में मंकीपॉक्स के बढ़ते खतरे से बढ़ी टेंशन.......... इन राज्यों ने बढ़ाई चौकसी

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विश्वदीप, अपर कलेक्टर श्री अमृत लाल ध्रुव, नगर पालिक निगम की आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगई सहित विभिन्न विभाग के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

अम्बिकापुरसिटी.कॉम: हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें | ट्विटर पर हमें फॉलो करें | हमारे फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें |

इसे भी पढ़ें