AMBIKAPUR: पीवीटीजी बसाहटों में दूसरे चरण के शिविर शुरू, योजनाओं का शत प्रतिशत हितग्राहियों को लाभ दिलाने अधिकारी पहुंचे गांवों में

पीएम जनमन योजना के तहत विभिन्न विभागीय योजनाओं के सफलता पूर्वक क्रियान्वयन एवं समयबद्ध शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति हेतु पीवीटीजी बसाहटों के ग्राम पंचायतों में दूसरे चरण के तीन दिवसीय बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। प्रत्येक बहुद्देशीय शिविर के संचालन के लिए नोडल अधिकारी और विकासखंड वार अधिकारियों और कर्मचारियों को दायित्व सौंपा गया है।जिसमें अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को विकासखंड स्तरीय नोडल और सीईओ जनपद पंचायत को खंड स्तरीय सहायक नोडल बनाया गया है। इन शिविरों का उद्देश्य शत प्रतिशत हितग्राहियों को नौ केंद्रीय मंत्रालयों की 11 योजनाओं पक्के आवास, संपर्क सड़कें, पेयजल की उपलब्धता, मेडिकल सुविधा, छात्रावास, आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से पोषण, बहुद्देशीय केंद्रों का निर्माण, घरों का विद्युतीकरण, वन धन केंद्रों की स्थापना, इंटरनेट तथा मोबाइल सर्विस की उपलब्धता, आजीविका संवर्धन हेतु कौशल विकास से जोड़ना है।

इसी कड़ी में सोमवार को आधार कार्ड हेतु लुण्ड्रा जनपद पंचायत के सपड़ा, बबोली, जोरी और चंगोरी में, उदयपुर जनपद पंचायत के मरेया, सितकालो, केसमा और बुले में शिविर आयोजित किया गया। इसी तरह मैनपाट के उडुमकेला कोरवा आश्रम, कदनई पंचायत भवन, पीडिया पंचायत भवन, बतौली जनपद पंचायत के तिरंग, बांसाझाल, बड़ादमाली, पंपापुर और ससौली आमादरहा, सीतापुर जनपद पंचायत के हल्दीसांड(जामझरिया), सुर और बागडोली तथा लखनपुर जनपद पंचायत के लोसंगा, लोसंगी और चांदो में शिविर का आयोजन किया गया। इन ग्रामों में शिविर का आयोजन आगामी 31 जनवरी और 02 फरवरी को भी किया जायेगा।

मैनपाट जनपद पंचायत के ग्राम राजखेता पंचायत भवन, नर्मदापुर प्राथमिक शाला रगुवापारा और कलजीवा प्राथमिक शाला बरडांड, में आगामी 02 और 04 फरवरी को शिविर का आयोजन किया जायेगा। जिले में दूसरे चरण के शिविर लगभग 125  बसाहटों में शुरू हो चुके हैं। इससे पूर्व 40 से ज्यादा ग्रामों को कवर किया गया है।

इसे भी पढ़ें:  BALRAMPUR: औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में अतिथि शिक्षक हेतु आवेदन आमंत्रित...... इच्छुक अभ्यर्थी 08 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदनबलरामपुर 29

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!