AMBIKAPUR: गणतंत्र दिवस समारोह की अंतिम रिहर्सल सम्पन्न, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े होंगी मुख्य अतिथि…….. कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने समारोह के सफल आयोजन हेतु लिया तैयारियों का जायजा

जिले में 26 जनवरी 2024 गणतंत्र दिवस के अवसर पर गरिमामय समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी।

गणतंत्र दिवस समारोह के लिए बुधवार को पीजी कॉलेज ग्राउंड में फाइनल रिहर्सल संपन्न हुई। कार्यक्रम की रूपरेखा के अनुसार पीजी कॉलेज ग्राउंड में तैयारियों का जायजा लेते हुए कलेक्टर श्री विलास भोस्कर और पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा ने संयुक्त रूप से गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के फाइनल रिहर्सल का निरीक्षण किया।

इस दौरान नगरनिगम आयुक्त श्री अभिषेक कुमार ने मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई और राष्ट्रीय ध्वज फहराकर सलामी दी। परेड कमांडर द्वारा मुख्य अतिथि को परेड निरीक्षण हेतु रिपोर्ट किया गया। तत्पश्चात् मुख्य अतिथि ने जीप में सवार में होकर परेड का निरीक्षण किया। परेड निरीक्षण के पश्चात् मुख्य अतिथि ने मुख्यमंत्री के संदेश का प्रतीकात्मक वाचन किया। इस दौरान पुलिस के जवानों द्वारा राष्ट्रगान के धुन पर तीन बार हर्ष फायर किया गया। पुलिस के जवानों, एनसीसी और स्काउट गाइड के छात्र-छात्राओं ने पूर्ण गणवेश में मार्च पास्ट किया। परेड के मार्च पास्ट के पश्चात् मुख्य अतिथि के साथ परेड कमाण्डरों का परिचय एवं ग्रुप फोटो का आयोजन किया गया। स्कूली बच्चों के द्वारा देशभक्ति गीतों पर आधारित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कलेक्टर एवं एसपी ने उपस्थित विभिन्न विभाग के अधिकारियों को समारोह को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिये। साथ ही आवश्यक स्वास्थ्य सुविधा और सुरक्षा व्यवस्था स्थल पर सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधितों को दिये।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: राइस मिल से धान बेचे जाने की सूचना मिलते ही खाद्य टीम पहुंची औचक जांच पर, देवगढ़ में संचालित जय हनुमान राइस मिल किया गया सील

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री नूतन कंवर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पुपलेश, अपर कलेक्टर श्री सुनील नायक, श्री टेकचंद अग्रवाल, श्री एएल ध्रुव, एसडीएम अम्बिकापुर श्री फागेश सिन्हा सहित संबंधित जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!