AMBIKAPUR: मतदान के प्रति जागरूक करने पहाड़ी कोरवा बाहुल्य ग्राम घघरी पहुंचा जिला प्रशासन……… कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने  रैली, गीत, नृत्य के जरिए पहाड़ी कोरवा मतदाताओं को समझाया मतदान का महत्व

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान हेतु दिलाई शपथ

अम्बिकापुर 04 अप्रैल 2024/ विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने एवं लोकतंत्र में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के विषय में बताने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विलास भोस्कर जिला प्रशासन की टीम के साथ गुरुवार को पहाड़ी कोरवा बाहुल्य घघरी ग्राम के एजुकेशन हब पहुंचे। इस दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील नायक, स्वीप नोडल एवं जिला पंचायत सीईओ श्री नूतन कंवर, जिला स्वीप आइकॉन श्री संजय सुरीला सहित जिला प्रशासन के अधिकारी, संत हरकेवल बीएड कॉलेज अम्बिकापुर के छात्र-छात्राएं तथा स्टाफ, पहाड़ी कोरवा जनजाति के समुदाय के लोग उपस्थित थे।


जागरूकता अभियान के तहत संत हरकेवल बीएड कॉलेज के लगभग 200 छात्र-छात्राओं ने रैली के माध्यम से घर-घर जाकर मतदान दिवस 07 मई को मतदान करने का संदेश दिया। कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता से सम्बंधित गीत एवं नृत्य के द्वारा पहाड़ी कोरवा जनजाति समुदाय के मतदाताओं को मतदान के महत्व को बताया गया। कलेक्टर श्री भोस्कर ने निष्पक्ष मतदान करने लोगों को प्रेरित किया तथा मतदान दिवस पर मतदान केंद्र में जाकर वोट देकर लोकतंत्र में अपनी सहभागिता निभाने की अपील की। कार्यक्रम में उपस्थित जिला स्वीप आइकॉन श्री संजय सुरीला ने अपने सुरीले गीतों के माध्यम से वोट करने हेतु प्रेरित किया।


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विलास भोस्कर ने इस दौरान सभी को स्वीप गतिविधियों के तहत स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए शपथ दिलाया। कलेक्टर ने निर्वाचन में लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए लोकतांत्रिक मर्यादा बनाए रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा बनाए रखते हुए किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलाई।

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 4 अप्रैल 2024 का पंचांग- आज है चैत्र माह के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि, पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!