AMBIKAPUR: नीट परीक्षा की तैयारी हेतु निःशुल्क कोचिंग की हुई शुरुआत…….. कलेक्टर श्री भोस्कर ने विद्यार्थियों से मिलकर उज्ज्वल भविष्य की दीं शुभकामनाएं, आवागमन हेतु बस सुविधा एवं पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराए जाने के जिला शिक्षा अधिकारी को दिए निर्देश


अम्बिकापुर 28 मार्च 2024/ कलेक्टर श्री विलास भोस्कर के मार्गदर्शन में जिले में नीट की तैयारी की निःशुल्क आवासीय कोचिंग की शुरुआत गुरुवार को हुई।जिले मेंकक्षा 12वीं में पढ़ने वाले और नीट परीक्षा में सम्मिलित हो रहे छात्र-छात्राओं की परीक्षा की तैयारी में मदद करने के लिए निःशुल्क विशेष कोचिंग की सुविधा प्रारंभ की गई है।


कोचिंग की शुरुआत के दिन कलेक्टर श्री भोस्कर ने स्वयं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुलिस लाईन पहुंचकर विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने यहां पहुंचकर सर्वप्रथम जिला शिक्षा अधिकारी से पंजीकृत विद्यार्थियों, सभी विकासखण्डों से आए विद्यार्थियों की संख्या के सम्बंध में जानकारी ली। कब तक 132 विद्यार्थियों ने कोचिंग हेतु पंजीयन कराया है। इस दौरान कलेक्टर श्री भोस्कर संचालित दोनों कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों से मिले  तथा नीट परीक्षा के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा किया। उन्होंने पूर्व के वर्ष में  परीक्षा में सम्मिलित विद्यार्थियों से अनुभव के विषय में पूछा तथा समस्त विद्यार्थियों को अच्छे अंको से उत्तीर्ण होने के लिए शुभकामनाएं दीं। इस दौरान कलेक्टर उन्होंने छात्रों को हॉस्टल से पुलिस लाईन स्कूल तक आवागमन के लिए बस सुविधा उपलब्ध कराने तथा पुस्तकें व पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराने के जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया।इस दौरान उन्होंने शिक्षकों से विषयों की बारीकियों, कट ऑफ मार्क्स , माईनस मार्किंग , कुल प्रश्नों की संख्या , विषयावार प्रश्नों की संख्या जैसे विषयों पर सविस्तार चर्चा की।

इसे भी पढ़ें:  Bank Holidays in April 2024: नोट कर लें अप्रैल में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें लिस्ट

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!