July 20, 2024 10:31 pm

AMBIKAPUR: शिक्षा सत्र 2024-25 हेतु स्कूलों में 10वीं और 12वीं के बच्चों के लिए ग्रीष्मकालीन विशेष कोचिंग उत्कर्ष क्लासेस होंगी शुरू…….. 1 अप्रैल से कक्षाएं शुरू होगी, 15 जून तक होगी संचालित


अम्बिकापुर 22 मार्च 2024/ कलेक्टर श्री विलास भोस्कर के निर्देश और मार्गदर्शन में जिले में कक्षा 10वीं और 12वीं के बच्चों के लिए ग्रीष्मकालीन विशेष कोचिंग उत्कर्ष क्लासेस शुरू की जा रही हैं।
आगामी शिक्षा सत्र 2024-25 के लिये अध्ययनरत् कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों हेतु गणित, विज्ञान, अंग्रेजी एवं 12वीं के विद्यार्थियों हेतु गणित व जीवन विज्ञान संकाय में 01 अप्रैल 2024 से 15 जून 2024 तक विशेष कक्षाओं के संचालन हेतु कार्य योजना तैयार की गई है। इसके अंतर्गत बच्चों को शिक्षा से जोड़े रखने हेतु विशेष क्लास का आयोजन एवं संचालन किया जायेगा। इसके लिए जिले के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में से चयनित 35 विद्यालयों में उत्कर्ष कक्षाएं लगेंगी।


जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कोचिंग की अवधि 1 अप्रैल से 15 जून 2024 तक होगी। उन्होंने बताया कि कोचिंग सुबह 8 बजे से 11 बजे तक हर सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक संचालित होगी जिसमें सोमवार से गुरुवार तक कक्षाओं का संचालन होगा और हर शुक्रवार को साप्ताहिक मूल्यांकन होगा।


गौरतलब है कि उत्कर्ष क्लास संचालन हेतु कुल 35 विद्यालयों की सूची प्राप्त है। इसके अतिरिक्त यदि अन्य कोई शासकीय विद्यालय भी चाहे कि उनके विद्यालय में भी उत्कर्ष क्लास लगाया जाये तो वह अपनी सहमति आर.एम.एस.ए. कार्यालय में जमा करेंगे। इसके लिए गत 20 मार्च को हुई बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी प्राचार्यों को विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया गया है।

ग्रीष्मकालीन विशेष कोचिंग हेतु विकासखंड स्तरीय मॉनिटरिंग समिति भी गठित –
ग्रीष्मकालीन विशेष कोचिंग हेतु विकासखंड स्तरीय मॉनिटरिंग समिति भी गठित की गई है जिसमें सभी विकासखंडों में संबंधित विकासखंड शिक्षा अधिकारी अध्यक्ष होंगे। सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक और प्राचार्य सदस्य होंगे।

इसे भी पढ़ें:  RASHIFAL: 22 मार्च 2024 का राशिफल......... जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!