July 20, 2024 10:01 pm

AMBIKAPUR: शत-प्रतिशत मतदान की अपील के साथ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विलास भोस्कर पहुंचे पहाड़ी कोरवा बाहुल्य गांव मलगवां खुर्द…….. जिला निर्वाचन अधिकारी की अभिनव पहल पर स्वीप टीम द्वारा पहाड़ी कोरवा बसाहटों में चलाए जा रहे विशेष मतदाता जागरूकता अभियान

अम्बिकापुर 22 मार्च 2024/ लोकसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य के साथ जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विलास भोस्कर की विशेष पहल पर शुक्रवार को पहाड़ी कोरवा बाहुल्य ग्राम मलगवांखुर्द में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें कॉलेज एवं एनएसएस के छात्र-छात्राओं ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कलेक्टर श्री भोस्कर के निर्देश पर पहाड़ी कोरवा बसाहटों में विशेष जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं जिससे पहाड़ी कोरवा आदिवासी जनों की शत-प्रतिशत सहभागिता मतदान में हो।

शासकीय माध्यमिक शाला परिसर में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर ने उपस्थित पहाड़ी कोरवा मतदाताओं और मौजूद सभी छात्र-छात्राओं और अधिकारियों-कर्मचारियों को मतदान अवश्य करने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम के माध्यम से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भोस्कर ने सभी मतदाताओं से आगामी मतदान दिवस पर अपना अमूल्य वोट जरूर करने की अपील की।

मतदाता जागरूकता अभियान के दौरान निजी महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने नृत्य प्रस्तुति और नाटक की प्रस्तुति से लोगों को वोट देकर अपना सही प्रतिनिधि चुनने प्रेरित किया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल श्री नूतन कंवर, अपर कलेक्टर श्री सुनील नायक, सीईओ जनपद पंचायत श्री आरएस सेंगर, सहित स्वीप कोर समिति, कॉलेज और एनएसएस के छात्र छात्राएं सहित बड़ी संख्या में पहाड़ी कोरवा जन उपस्थित रहे।

माध्यमिक शाला का किया निरीक्षण, स्कूली बच्चों से किया सीधा संवाद-

कलेक्टर ने इस दौरान माध्यमिक शाला मलगवांखुर्द में स्कूल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता जांचने बच्चों के साथ भोजन किया। इसी तरह कलेक्टर ने प्राथमिक शाला खैरबार में भी बच्चों से मुलाकात की। वृक्षों की छाया में बैठकर शिक्षकों द्वारा बच्चों को शिक्षा देने की पहल की उन्होंने सराहना की। इस दौरान बच्चों ने “कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, और फूलों से नित हंसना सीखो“ आदि कविताएं भी सुनाई। कलेक्टर ने बच्चों को इस प्रतिभा की प्रशंसा की और अच्छे से पढ़ाई करने हेतु शुभकामनाएं दीं।

इसे भी पढ़ें:  Withdraw Petition: सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल ने वापस ली अपनी याचिका....... गिरफ्तारी के खिलाफ होनी थी सुनवाई

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!