AMBIKAPUR: आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम के अंतर्गत नीति आयोग ने वोकल फॉर लोकल पहल के अंतर्गत “आकांक्षा“ लोगो का किया अनावरण

अम्बिकापुर 14 मार्च 2024/ आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार को नीति आयोग के सीईओ श्री वीआर सुब्रमण्यम की अध्यक्षता में स्थानीय अर्थव्यवस्थाओं को मजबूत करने और जमीनी स्तर उद्यमशीलता को बढ़ावा देने की दिशा में नीति आयोग ने वोकल फॉर लोकल पहल के अंतर्गत “आकांक्षा“ लोगो का अनावरण किया गया। यह आने वाले दिनों में आकांक्षी ब्लाक कार्यक्रम का हिस्सा होगा।

सरगुजा जिले के लखनपुर विकासखंड को आकांक्षी ब्लॉक के रूप में शामिल किया गया है। नीति आयोग के वोकल फॉर लोकल पहल के अंतर्गत “आकांक्षा“लोगो के अनावरण में जिला कलेक्टरेट के एनआईसी कक्ष में जिला पंचायत एपीओ डॉ सीके मिश्रा, डॉ प्रशांत शर्मा, जनपद पंचायत लखनपुर सीईओ श्री वेद प्रकाश पांडे, लखनपुर जनपद पीओ अभिषेक मिंज, आकांक्षी ब्लॉक फेलो शुभिता शुक्ला, श्रीमती हरित सिंह, साधना लकड़ा मनोज किस्पोट्टा संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। इस पहल के एक भाग के रूप में 500 आकांक्षी ब्लॉकों के स्वदेशी स्थानीय उत्पादों को आकांक्षा के तहत समेकित किया गया है।वोकल फॉर लोकल से तात्पर्य स्थानीय उद्योग को प्रोत्साहित करना यथा संभव स्थानीय स्तर पर उपयोग करना है और घरेलू उद्योग को विकसित करने के साथ धीरे-धीरे आत्मनिर्भर बनने के लिए दीर्घकालीन प्रभावों का उपयोग करना है।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: सामरिक महत्व के रेयर अर्थ खनिज के एक्सप्लोरेशन लायसेंस के लिए नोटिस इनवाइटिंग टेंडर (एनआईटी) जारी........ मुख्यमंत्री श्री साय और उप मुख्यमंत्री श्री साव की उपस्थिति में जारी किया गया टेंडर

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!