AMBIKAPUR: कलेक्टर के नवाचारी पहल के पहले  उत्कृष्ट अधिकारी बने डीके राय

दोस्तों के साथ इस समाचार को शेयर करें:

कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने अधिकारियों को विभागीय कार्यों के लिए प्रोत्साहित करने हेतु जिले में नवाचारी पहल शुरू की है। इस नवाचार के पहले उत्कृष्ट अधिकारी समाज कल्याण विभाग के उप संचालक श्री डी.के. राय को घोषित किया गया है। कलेक्टर सहित सभी अधिकारियों ने श्री राय को बधाई दी है।

दरअसल कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने जिले में पदभार ग्रहण करने के साथ ही विभागीय कार्यों के प्रति अधिकारियों को प्रोत्साहित करने के लिए हर माह किसी एक विभाग के जिला या विकासखण्ड अधिकारी को एक माह के लिये उत्कृष्ट अधिकारी घोषित कर उसका फोटो सहित नाम-पदनाम व विभाग के नाम का फ्लैक्स चस्पा करने के निर्देश दिए थे।

जुलाई माह में समाज कल्याण विभाग के उप संचालक श्री डी.के. राय द्वारा जन चौपाल में 16 मोटराइज्ड व 2 ट्राइसिकल, 3 व्हील चेयर, एक छड़ी तथा 3 श्रवण यंत्र का वितरण किया गया है। एक हितग्राही दंपति को दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत 1 लाख रुपये का लाभान्वित करवाया। सामाजिक सहायता योजना अंतर्गत 89 हजार 315 हितग्राहियों को पेंशन से लाभान्वित किया जा रहा है। नशा मुक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत नशा से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। दिव्यांगजनों का डोर-टू-डोर सर्वेक्षण कार्य हेतु समस्त जनपद के ग्राम पंचायतों में किया जा रहा है।

अम्बिकापुरसिटी.कॉम: हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें | ट्विटर पर हमें फॉलो करें | हमारे फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें |

 

इसे भी पढ़ें:  SURGUJA: जाति प्रमाण पत्र बनाने ग्रामसभा का होगा आयोजन

इसे भी पढ़ें