AMBIKAPUR: विकसित भारत रणनीति कक्ष एवं ’नीति फॉर स्टेट्स’ प्लेटफॉर्म का केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया वर्चुअल शुभारंभ


अम्बिकापुर 08 मार्च 2024/ केंद्रीय संचार रेलवे और इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने गत दिवस रंग भवन सभागार आकाशवाणी नई दिल्ली में नीति आयोग के (नीति  फॉर स्टेट्स) प्लेटफार्म का शुभारंभ किया। नीति आयोग का नीति का स्टेट  प्लेटफार्म एक क्रॉस सेक्टरल नॉलेज प्लेटफार्म है जिसे  नीति और सुशासन के लिए डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।

इस प्लेटफार्म शुरुआत से पहले मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने नीति आयोग में “विकसित भारत रणनीति कक्ष“ का भी शुभारंभ किया। नीति फॉर स्टेट्स प्लेटफार्म की महत्वपूर्ण विशेषता में 7500 श्रेष्ठ प्रथाओं का जीवंत भंडार और 5000 नीति दस्तावेज, 900 से अधिक डाटा सेट, 1400 उत्तर प्रोफाइल और 350 नीति प्रकाशन रणनीति सहित 10 क्षेत्र के ज्ञान उत्पाद शामिल है। इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से 500 आकांक्षी ब्लॉक के अधिकारीगण जुड़े। कलेक्टर श्री विलास भोस्कर के मार्गदर्शन में जिले के कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित एनआईसी कक्ष से आकांक्षी ब्लॉक लखनपुर के जनपद सीईओ श्री वेद प्रकाश पाण्डेय व विकासखंड के स्वास्थ्य, शिक्षा, आईसीडीएस, जलसंसाधन, कृषि, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास एवं आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम फेलो उपस्थित रहे।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!