July 20, 2024 10:20 pm

AMBIKAPUR: शक्ति वंदन कार्यक्रम: महिलाओं की सुरक्षा, सुविधा और सशक्तिकरण मोदी की गारंटी है- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से देशभर की महिलाओं को किया सम्बोधित…….. शहरी क्षेत्र में अम्बिकापुर के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम सहित जिले में कुल 11 स्थानों में हुए कार्यक्रम, प्रधानमंत्री को सुनने बड़ी संख्या में जुटीं महिलाएं

अम्बिकापुर 06 मार्च 2024/ शासन की विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं से देश की मातृशक्ति को अवगत कराने शक्ति वंदन अभियान के तहत देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश की महिलाओं को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि पूरे 140 करोड़ देशवासी मेरा परिवार है। महिलाओं की सुरक्षा, सुविधा और सशक्तिकरण ही मोदी की गारंटी है। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना से बालिकाओं को लाभ मिला, उज्ज्वला गैस कनेक्शन योजना के तहत मुफ्त घरेलू गैस कनेक्शन दिया जा रहा है, हर घर नल योजना से लोगों को स्वच्छ पेयजल की सुविधा मिल रही है। वहीं शासन द्वारा नारी हित के लिए अन्य योजनाएं और अभियान चलाकर उन्हें लाभान्वित कर रहे हैं।

जिले में कुल 11 ग्रामीण स्थानों बटवाही, धौरपुर, दरिमा, कुन्नी, अम्बिकापुर (ग्रामीण), नवानगर, लखनपुर, उदयपुर, बतौली, सीतापुर और मैनपाट में कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारियों,हितग्राही महिलाओं उपस्थित थी।

शहरी क्षेत्र में अम्बिकापुर के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में शक्ति वंदन कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम में अम्बिकापुर विधायक श्री राजेश अग्रवाल, पार्षद श्री आलोक दुबे, स्थानीय जनप्रतिनिधि, नगर निगम आयुक्त श्री प्रकाश सिंह राजपूत, एसडीएम अम्बिकापुर श्री फागेश सिन्हा, सहित बड़ी संख्या में  स्व सहायता समूह की दीदियां, स्वच्छता दीदियां, शासन की योजनाओं से लाभान्वित महिलाएं उपस्थित थीं। इस दौरान विधायक श्री अग्रवाल ने कहा कि महिलाओं की सुविधा हेतु शासन द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रहीं हैं और इन योजनाओं का लाभ लेकर माताएं-बहनें सशक्त हो रहीं हैं।  आज महिलाओं की सुरक्षा के लिए हर घर में शौचालय की व्यवस्था है, पीएम आवास योजना के तहत स्वयं का घर मिल रहा है, लकड़ी से खाना बनाने की समस्या कोयले धुएं की समस्या आज उज्ज्वला गैस योजना से दूर हुई, लखपति दीदी योजना से आर्थिक मजबूती मिली है। इसके साथ ही अन्य योजनाओं के माध्यम से भी घर बैठे रोजगार प्रदान किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: राजधानी रायपुर में 09 मार्च को किसानों का महाकुंभ, केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह होंगे शामिल.......… कृषि मंत्री नेताम ने साइंस कॉलेज मैदान में तैयारियों का लिया जायजा

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!