AMBIKAPUR: मैनपाट महोत्सव के आखिरी दिन दंगल प्रतियोगिता का हुआ फैसला, छत्तीसगढ़ केशरी बने विजेंद्र, रानी दुर्गावती श्रेणी में जीती दिया……. महोत्सव में उभरते युवा कलाकारों की मनमोहक प्रस्तुतियां दर्शकों को करती रहीं आनन्दित

अंबिकापुर 25 फरवरी 2024/ एक ही स्थान में मेला, एडवेंचर स्पोर्ट्स, रोमांचक दंगल का आनन्द लेते लोग, चारों ओर उत्साहपूर्ण माहौल, गाते-झूमते और थिरकते लोग, मौका था मैनपाट महोत्सव के आखिरी दिन का। मैनपाट महोत्सव के अंतिम दिन दंगल प्रतियोगिता का फैसला हुआ। दंगल में छत्तीसगढ़ केशरी 70 किग्रा से अधिक की श्रेणी में भिलाई के विजेंद्र पाल सिंह जीते। उपविजेता भिलाई के ही पहलवान सतपाल यादव रहे। छत्तीसगढ़ केशरी श्रेणी में विजेता को 21 हजार रुपए और उपविजेता को 11 हजार की राशि से पुरस्कृत किया गया। छत्तीसगढ़ कुमार 70 किग्रा से कम श्रेणी में दुर्ग के लक्की जीते। उपविजेता धमतरी के मनोज साहू रहे। इस श्रेणी में विजेता को 11 हजार और उपविजेता को 5100 की राशि से पुरस्कृत किया गया। इसी तरह 50 किग्रा से अधिक छत्तीसगढ़ रानी दुर्गावती श्रेणी में रायपुर की दिया बजाज जीती और दूसरे स्थान पर दुर्ग की ग्रेसी पटेल रही। छत्तीसगढ़ रानी दुर्गावती श्रेणी में विजेता को 21 हजार रुपए और उपविजेता को 11 हजार की राशि से पुरस्कृत किया गया। 50 किग्रा से कम छत्तीसगढ़ बिलासा देवी श्रेणी में धमतरी की द्रौपति साहू विजेता और धमतरी की ही वेद कुमारी रनरअप रही। इस श्रेणी में विजेता को 11 हजार और उपविजेता को 5100 की राशि से पुरस्कृत किया गया।


सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में संजय सुरीला ने दीवाना बनाए दे हे रे जैसे गानों से दर्शकों को अपनी आवाज से दीवाना बनाया। वहीं गायिका स्तुति जयसवाल ने बॉलीवुड गाने गाकर तालियां बटोरीं। स्कूली बच्चों, उभरते हुए युवा कलाकारों की मनमोहक प्रस्तुतियां दर्शकों को आनन्दित करती रहीं। गायक अमनदीप, मोनालिसा सोनी के गीतों से समा रंगीन हुआ। वहीं लोक कलाकारो में निरकान्त महंत, छत्तीसगढ़िया डांस ग्रुप की प्रस्तुतियां मनमोहक रहीं।बाल कलाकार वर्षा, आयुष एवं आरव मिश्रा द्वारा प्रभु राम, लक्ष्मण की वेशभूषा में मां शबरी के प्रसंग की जीवंत प्रस्तुति राम आएंगे गीत पर दी। डॉ देवेंद्र दुबे एन्ड टीम के ने कवि सम्मेलन एवं कठपुतली डांस भी आकर्षण का केंद्र रहे। बॉलीवुड डांस ग्रुप ने शानदार बॉलीवुड गीतों में नृत्य कर दर्शकों को खूब थिरकाया।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: प्रधानमंत्री मोदी आज कोरबा ब्लाक पब्लिक हेल्थ यूनिट पताढ़ी का करेंगे वर्चुअल लोकार्पण

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!